Dillinews7 – देशभर में कोरोना से निपटने की तैयारियों पर मॉकड्रिल:स्वास्थ्य मंत्री मांडविया सफदरजंग पहुंचे, दिल्ली सरकार खरीदेगी 104 करोड़ रुपए की दवाइयां

Dillinews7 – देशभर में कोरोना से निपटने की तैयारियों पर मॉकड्रिल:स्वास्थ्य मंत्री मांडविया सफदरजंग पहुंचे, दिल्ली सरकार खरीदेगी 104 करोड़ रुपए की दवाइयां

भारत में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच आज देशभर के कोविड हेल्थ सेंटर्स पर मॉक ड्रिल शुरू हो गई है। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को मॉक ड्रिल की समीक्षा के लिए सफदरजंग अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों से बातचीत की। ऑक्सीजन सप्लाई और वेंटिलेटर को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लिया।

मांडविया ने कहा कि PM मोदी ने हमने कोरोना से सावधान रहने के लिए कहा है। कोरोना से निपटने के लिए सरकार उचित कदम उठा रही है। देशभर में कोविड अस्पतालों में मॉक ड्रिल आयोजित की जा रही है, ताकि हम व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर सकें।

वहीं दूसरी तरफ, दिल्ली सरकार ने कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए तैयारी कर रही है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दवाइयां खरीदने और बाकी व्यवस्थाओं के 104 करोड़ रुपए के बजट की मंजूरी दी गई है।

MP: स्वास्थ्य मंत्री आज नहीं मनाएंगे जन्मदिन
मध्यप्रदेश में भी कोविड-19 पर आयोजित मॉक ड्रिल का स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग ने निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के हालात चिंताजनक नहीं हैं, फिर भी हमें सतर्क रहना है। उन्होंने कहा कि आज मेरा जन्मदिन है, लेकिन महामारी की बढ़ते प्रकोप की वजह से मैं जन्मदिन नहीं मनाऊंगा।

भारत में कोरोना की स्थिति
देश में सोमवार को 196 नए केस आए, जबकि 191 मरीज ठीक हुए, वहीं, 2 संक्रमितों की मौत हो गई। कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक देश में कुल 4.46 करोड़ केसेस आए। वहीं, 4.41 करोड़ मरीज ठीक हुए। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में अभी 3,428 एक्टिव केस हैं। भारत में कोरोना से अब तक 5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। डेली पॉजिटिव रेट 0.56% दर्ज किया गया है, जबकि वीकली पॉजिटिव रेट 0.16% आंका गया है।

corona news corona update