दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में तैनात दो हेड कांस्टेबल 50 लाख रुपए का सोना लूटने के आरोप में गिरफ्तार

दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में तैनात दो हेड कांस्टेबल 50 लाख रुपए का सोना लूटने के आरोप में गिरफ्तार

दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में तैनात दो हेड कांस्टेबल गिरफ्तार किए गए हैं. ये थाने के स्पेशल ऑपरेशन स्क्वाड में तैनात थे. इन पर 50 लाख रुपए का सोना लूटने का आरोप है. दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर मस्कट और कतर से कुछ लोग आए थे. ये सभी किसी कंपनी के कर्मचारी थे, जो अपने मालिक का करीब एक किलोग्राम सोना ला रहे थे.

पुलिस टीम ने इन्हें रोका और जांच के नाम पर पूरा सोना छीन लिया. इस घटना के बाद पीड़ितों ने एयरपोर्ट में मौजूद अन्य पुलिस अधिकारियों द्वारा सोना छीने जाने की शिकायत की. जब 50 लाख रुपये का गोल्ड लूटने की बात आला अधिकारियों तक पहुंची तो वह हरकत में आ गए और जांच शुरु कर दी.

फिर इन पुलिसवालों की शिकायत आला अधिकारियों से की गई. इसके बाद दोनों हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं, अब दोनों हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है. माना जा रहा है कि एयरपोर्ट से बरामद हुआ सेना तस्करी का है. माना जा रहा है कि इसमें और भी पुलिस अधिकारी शामिल हो सकते हैं. पुलिस इस घटना पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

पुलिस हर एंगल पर कर रही मामले की जांच
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस इस आधार पर भी जांच कर रही है कि हेड कॉस्टेबल ने ये साजिश कैसे रची और किसके कहने पर काम किया है. दोनों हेड कॉन्स्टेबलों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस बात की भी जांच की जा रही है कि सोना तस्करी का है या किसी कारोबार के मकसद से खरीद कर लाया गया है.

अवैध रूप से सोना लाने के कई मामले आ चुके हैं सामने
वहीं, इसके पहले भी विदेशों से अवैध रूप से सोना लाने के मामले सामने आएं हैं, पर इस तरह किसी पुलिस के लोग ही यात्रियों से जांच के नाम पर सोना लूट ले यह दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट में अपने तरह की पहली घटना है.

Delhi News India News