AAP के बाद बीएसपी के हुए मंत्री राजकुमार आनंद, नई दिल्ली सीट से देंगे चुनौती

दिल्ली सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले राजकुमार आनंद अब बीएसपी की टिकट पर नई दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। नामांकन की तारीख 9 मई है। वह इस सीट से बांसुरी स्वराज और सोमनाथ भारती को टक्कर देंगे।

पिछले महीने आम आदमी पार्टी छोड़ने और दिल्ली सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद पटेल नगर के आप विधायक राजकुमार आनंद ने रविवार को बहुजन समाज पार्टी (BSP) का दामन थाम लिया। वह बीएसपी के टिकट पर नई दिल्ली सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती और बीजेपी कैंडिडेट बांसुरी स्वराज के खिलाफ लोकसभा का चुनाव भी लड़ेंगे। दिल्ली में बीएसपी के नेतृत्व ने भी इस पर मुहर लगा दी है। बीएसपी दिल्ली की सातों सीटों पर लोकसभा का चुनाव लड़ रही है। नई दिल्ली सीट पर उसके प्रत्याशी सत्यप्रकाश गौतम अपना नामांकन भी दाखिल कर चुके हैं, लेकिन अब नए समीकरण बनने के बाद गौतम अपना नामांकन वापस लेंगे और उनकी जगह सोमवार को राजकुमार आनंद नॉमिनेशन फाइल करेंगे।

आम आदमी पार्टी के मंत्री पर बीएसपी के टिकट से लड़ेंगे चुनाव
आनंद ने मंत्री पद से इस्तीफा तो दे दिया था, लेकिन मुख्यमंत्री के जेल में होने की वजह से अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ है और तकनीकी रूप से वह अभी भी मंत्री पद पर कायम है। इसी तरह उन्होंने विधायकी से भी इस्तीफा नहीं दिया है और पार्टी या विधानसभा अध्यक्ष ने भी अभी तक उनके खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में वह अभी भी आम आदमी पार्टी के ही विधायक हैं, लेकिन इसके बावजूद अब वह बीएसपी के टिकट पर अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।

आनंद ने कहा कि दिल्ली सरकार के तमाम दावों और वादों के बावजूद दलित समाज के लोगों के साथ भेदभाव हो रहा था। हम लोग आप से उम्मीद करते थे कि वह बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलेगी, लेकिन उन्होंने दलित समाज के लोगों को धोखा दिया। 

Delhi News