चीन समेत 6 देशों से आने वालों पर बढ़ेगी सख्ती:अगले हफ्ते से निगेटिव RT-PCR  हो सकता है जरूरी

चीन समेत 6 देशों से आने वालों पर बढ़ेगी सख्ती:अगले हफ्ते से निगेटिव RT-PCR हो सकता है जरूरी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चीन समेत 6 देशों से आने वाले यात्रियों पर अगले हफ्ते से सख्ती बढ़ाई जा सकती है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हॉन्गकॉन्ग, थाईलैंड और सिंगापुर से आने वाले पैसेंजर्स को एयर सुविधा फॉर्म भरना और 72 घंटे पहले का निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य किया जा सकता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि जनवरी के मध्य में भारत में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं। पिछले ट्रेंड्स की एनालिसिस के बाद यह माना जा रहा है कि अगले 40 दिन देश के लिए मुश्किल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, देश में कोरोना की एक और लहर की स्थिति आ सकती है। ऐसे में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की जा रही है। इधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे। वहां वे कोविड के जांच की सुविधाओं को जांचेंगे।

दरअसल, ऐसा देखा गया है कि ईस्ट एशिया को प्रभावित करने के 30 से 35 दिनों बाद ही भारत में नई लहर पहुंची थी। यह एक ट्रेंड रहा है, जिसके आधार पर यह दावा किया जा रहा है। इधर, सीरम इंस्टीट्यूट ने केंद्र सरकार को कोविशील्ड की दो करोड़ डोज मुफ्त देने की घोषणा की है। दुनियाभर में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद कंपनी ने ये फैसला किया है।

corona news corona update Delhi News