Bihar – राजभवन पहुंचे नीतीश कुमार, नई सरकार बनाने का पेश किया दावा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यभवन में राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा। 3:00 बजे जेपी नड्डा विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे। उसके बाद नीतीश कुमार 9वीं बार राज्यभवन जाकर मुख्यमंत्री का शपथ लेंगे।

नीतीश कुमार ने महागठबंधन सरकार से इस्तीफा दे दिया। इस बीच बीजेपी विधायक राज्यपाल से मिलकर नई सरकार के गठन का दावा पेश करेंगे। इस बीच बीजेपी विधायक दल की बैठक में सम्राट चौधरी को विधायक दल का नेता और विजय सिन्हा को उपनेता चुना गया। जानकारी के मुताबिक, सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा डिप्टी सीएम बनेंगे। बीजेपी ने इस बार नीतीश के साथ पार्टी के नए चेहरों को ये जिम्मा सौंपने का फैसला लिया है।

सम्राट चौधरी को बीजेपी ने विधायक दल का नेता चुना है। बीजेपी विधायक दल की बैठक में सम्राट चौधरी को ये जिम्मेदारी दी गई। नीतीश कुमार का इस्तीफा होने के बाद अब बीजेपी ने सम्राट चौधरी को विधायक दल के नेता चुन लिया।

नीतीश कुमार ने कहा कि पार्टी के लोगों की राय को सुना। अब हमने इस्तीफा दे दिया। अभी हम जो पहले गठबंधन को छोड़कर आए थे तो जिस तरह से लोगों की ओर से दावा किया जा रहा था, वो अच्छा नहीं लग रहा था। आज महागठबंधन से अलग हो गए। हम जितना गठबंधन में काम कर रहे थे लेकिन उधर सब बोल रहे थे। हमने बोलना छोड़ दिया। हमारी पार्टी की राय के बाद हमने इस्तीफे का फैसला लिया। अब नए गठबंधन में जा रहे हैं। वहां भी लोगों को तकलीफ थी यहां भी लोगों को तकलीफ थी इसीलिए ये फैसला लिया गया।

General News