Delhi – इन इलाकों में दो दिनों तक नहीं आएगा पानी, सब काम छोड़कर अभी से कर लें स्टोर

दिल्ली के कई इलाकों में दो दिनों तक पानी की सप्लाई नहीं होगी। दरअसल जल बोर्ड पानी की पाइप लाइन में कुछ काम करेगा। ऐसे में वेस्ट दिल्ली के कई इलाकों में सप्लाई प्रभावित रहेगी। वहीं नॉर्थ दिल्ली में भी आज पानी की किल्लत रह सकती है।

 वेस्ट दिल्ली के करीब दो दर्जन से अधिक इलाकों में दो दिनों तक पानी की किल्लत हो सकती है। ऐसा इसलिए कि बसई दारापुर मेट्रो स्टेशन के पास से नजफगढ़ ड्रेन होते हुए वेस्ट दिल्ली के इलाकों में पानी सप्लाई की जो मेन लाइन जा रही है, उसमें इंटर कनेक्शन किया जाएगा। जिसके चलते 26 व 27 अक्टूबर को पानी की किल्लत हो सकती है। नॉर्थ दिल्ली के इलाके में भी बुधवार को पानी की किल्लत रहेगी।

इन इलाकों में रहेगी पानी की किल्लत
जल बोर्ड के अफसरों के अनुसार बसई दारापुर मेट्रो स्टेशन के पास नजफगढ़ ड्रेन के साथ-साथ 1100 एमएम की मेन लाइन जा रही है। इसी लाइन से वेस्ट दिल्ली राजा गार्डन, रमेश नगर, ख्याला, रानीबाग, मोती नगर, शारदापुरी, टैगोर गार्डन, तिहाड़ गांव, तिलक नगर, वरुण निकेतन, राजौरी गार्डन, कर्मपुरा, सरस्वती गार्डन, हरी नगर, मानसरोवर गार्डन, विष्णु गार्डन, सुभाष नगर, मोहन गार्डन, गणेश नगर, कृष्णापुरी, रवि नगर, चांद नगर और उत्तम नगर के कुछ हिस्सों में पानी सप्लाई होती है। मेन लाइन में ही एक दूसरी लाइन का इंटर कनेक्शन करने का प्लान बनाया गया है। इसलिए सप्लाई को बंद रखा जाएगा। जिसके चलते 26 व 27 अक्टूबर को वेस्ट दिल्ली के इन इलाकों में पानी सप्लाई पर असर पड़ सकता है।

नॉर्थ दिल्ली में बुराड़ी अथॉरिटी के पास 600 एमएम की लाइन में फ्लो मीटर लगाया जाएगा। जिसके चलते 25 अक्टूबर को सप्लाई बंद रखी जाएगी। ऐसे में इस लाइन से बुराड़ी अथॉरिटी के आसपास के जिन कॉलोनियों में पानी सप्लाई होती है, वहां पानी की दिक्कत हो सकती है। अफसरों का कहना है कि इस लाइन से बुराड़ी, कमल विहार, संत नगर, जगतपुर, मुकुंदपुर, बंगाली कॉलोनी, भगत कॉलोनी, बग्गा कॉलोनी, तोमर कॉलोनी, झड़ौदा गांव में पानी सप्लाई किया जाता है। 25 अक्टूबर की शाम को इन इलाकों में पानी नहीं आएगा।

Delhi News