Indian Post – 40 हजार से अधिक GDS पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, 10वीं पास करें अप्लाई

Indian Post – 40 हजार से अधिक GDS पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, 10वीं पास करें अप्लाई

भारतीय डाक विभाग (DOP) में ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन आज बंद कर देगा। आवेदन की प्रक्रिया 27 जनवरी को शुरू कर दी गई थी और 16 फरवरी आखिरी तारीख रखी गई थी। जिन उम्मीदवारों ने अब तक इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती (India Post Recruitment) के लिए आवेदन नहीं किया है वे ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर अपना एप्लीकेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इस भर्ती के माध्यम से 40,000 से भी अधिक पदों को भरा जाएगा और इसके बाद आवेदन का मौका नहीं दिया जाएगा। आवेदन करने से पहले भर्ती के विषय में पूरी डिटेल प्राप्त कर लें।

शैक्षिक योग्यता
जीडीएस पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से गणित और अंग्रेजी विषय से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा
जो भी उम्मीदवार जीडीएस पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वे ध्यान रखें कि उनकी उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष होनी चाहिए। ध्यान दें कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म भरते समय एप्लीकेशन फीस भी जमा करनी होगी। जहां जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को फीस के रूप में 100 रुपये देने होंगे वहीं एससी, एसटी और महिला वर्ग के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर चयनित करने के लिए उम्मीदवारों को 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर चयनित किया जाएगा। इसके लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों की एक मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। सिलेक्शन प्रोसेस के विषय में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ लें।

rozgaar