Dillinews7 – रेलवे सहित 8 विभागों में भर्तियां; 8वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

Dillinews7 – रेलवे सहित 8 विभागों में भर्तियां; 8वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

अगर आप बेरोजगार हैं, तो ध्यान रखिए अगले 30 दिन में आपके पास 61 हजार से ज्यादा पदों पर नौकरी के लिए ऑप्शन हैं। इसके लिए 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक अप्लाई कर सकते हैं। सबसे खास बात है कि इन जॉब में आप 10 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक की सैलरी हासिल कर सकते हैं।

ये जॉब भी इंडियन पोस्ट ऑफिस, रेलवे और नेवी जैसे 8 बड़े पदों पर निकली है। इसके लिए कैंडिडेट को अलग-अलग सिलेक्शन प्रोसेस से गुजरना होगा। रिटन टेस्ट, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया जाएगा।

इनमें राजस्थान में सूचना सहायक के 2730, भारतीय डाक विभाग में 40,889, स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में 12,523, भारतीय रेलवे में 4,103, पंजाब सब-ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड में 1,317, इंडियन नेवी में 275 , यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 42 और दिल्ली विश्वविद्यालय में 40 पदों पर भर्तियां की जाएगी।

राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कर्मचारी चयन बोर्ड ने प्रदेश में 2730 पदों पर सूचना सहायक की भर्ती निकाली है। जिसके लिए आज से 18 से 40 साल तक की उम्र के उम्मीदवार कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर 25 फरवरी तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

rozgaar