दिल्ली में पकड़ा गया छपरा जहरीली शराब कांड का मास्टरमाइंड, क्राइम ब्रांच की टीम का एक्शन

छपरा में जहरीली शराब से एक साथ हुई इतनी मौतों पर काफी हंगामा देखने को मिला था। जिसमें पुलिस ने कार्रवाई तेज करते हुए शराबकांड में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसी बीच शराबकांड के मुख्य आरोपी रामबाबू को दिल्ली पुलिस ने देश की राजधानी से अरेस्ट किया है।

बिहार के छपरा में हुए जहरीली शराब से मौत के मामले (Chhapra Liqour Death Case) में कार्रवाई का दौर जारी है। इसी बीच दिल्ली से जहरीली शराबकांड का मास्टरमाइंड पकड़ा गया। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपी राम बाबू को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी रामबाबू पर केमिकल मिलाकर शराब बनाने का आरोप है। छपरा जहरीली शराबकांड में कथित तौर पर 100 से ज्यादा लोगों की जान गई थी। हालांकि, बिहार सरकार ने 38 लोगों के मौत की पुष्टि की है।

छपरा शराबकांड का मास्टरमाइंड अरेस्ट

छपरा में जहरीली शराब से एक साथ हुई इतनी मौतों पर काफी हंगामा देखने को मिला था। जिसमें पुलिस ने कार्रवाई तेज करते हुए शराबकांड में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसी बीच शराबकांड के मुख्य आरोपी रामबाबू को दिल्ली से अरेस्ट किया गया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने रामबाबू को पकड़ा है और उससे पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, रामबाबू महतो के खिलाफ पहले से ही 7 केस दर्ज हैं।

रामबाबू महतो पर पहले दर्ज हैं 7 केस

छपरा शराबकांड के बाद से ही आरोपी रामबाबू महतो की तलाश बिहार पुलिस कर रही थी। हालांकि, आरोपी लगातार अपनी जगह बदल रहा था। उसे दिल्ली के द्वारका इलाके से पकड़ा गया। आरोपी रामबाबू महतो किसान परिवार से जुड़ा हुआ है। उसके चार भाई और दो बहनें हैं। उसका जन्म बिहार में हुआ है और वो 8वीं तक पढ़ा है। उसने बताया कि परिवार की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है। बिहार में शराबबंदी के बीच वो पैसे के कमाने के लिए अवैध शराब के धंधे में जुट गया। उस पर अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया गया है। बिहार पुलिस के साथ भी जांच टीम ने जानकारी शेयर किया है।

Delhi News General News