अयोध्या में भीड़ बेकाबू, लखनऊ से स्पेशल बसें बंद:योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे; UP के प्रमुख सचिव गृह और DG लॉ एंड ऑर्डर को भी बुलाया

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार 23 जनवरी को मंदिर में आम लोगों का दर्शन शुरू हुए। रात 3 बजे से ही दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी थी। रामलला के दर्शन के लिए कई राज्यों से लोग आए हुए हैं। जैसे ही मंदिर के गेट खुले तो लोगों में अंदर जाने के लिए होड़ सी मच गई।

दर्शन के लिए उमड़े हुजूम का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दोपहर में शयन के लिए बंद किए गए भगवान रामलला के कपाट एक घंटे पहले ही खोल दिए गए। रामलला के शयन के लिए पट दोपहर 12.30 बजे से 2 बजे तक बंद रहने थे, लेकिन भीड़ के चलते 1 बजे ही खोल दिए गए। लोगों को दर्शन के लिए छोटे-छोटे ग्रुपों में भेजा जा रहा है। एक बार तो लोग सिक्योरिटी तोड़कर ही भाग निकले।

स्थिति बिगड़ते देख पहले यूपी के गृह सचिव और डीजी लॉ एंड ऑर्डर अयोध्या पहुंचे। इसके बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए। आरएफ ने मोर्चा संभाला, तब जाकर दर्शन की व्यवस्थाएं दुरुस्त हो पाईं।

CM योगी अयोध्या पहुंचे: स्थिति बिगड़ते देख पहले UP के गृह सचिव और DG लॉ एंड ऑर्डर अयोध्या पहुंचे। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंचे। RAF (रैपिड एक्शन फोर्स) ने मोर्चा संभाला, तब जाकर दर्शन की व्यवस्थाएं दुरुस्त हो पाईं। व्यवस्था न बिगड़े, इसलिए लोगों को छोटे-छोटे ग्रुप में दर्शन के लिए भेजा जा रहा है। भक्तों की बढ़ती भीड़ की वजह से लखनऊ से अयोध्या जाने वाली स्पेशल बसों को रोक दिया गया है।

Uttar Pradesh News