चुनाव आयोग ने दिल्ली BJP अध्यक्ष को जारी किया ‘कारण बताओ नोटिस’, केजरीवाल पर बयान को लेकर AAP ने की शिकायत

आम आदमी पार्टी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने मंगलवार को दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी किया है। चुनाव आयोग ने यह नोटिस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की छवि को खराब करने से संबंधित सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर जारी किया है। इससे पहले सोमवार को राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा के नेतृत्व में AAP का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के पास पहुंचा था। इस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि बीजेपी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने के लिए सोशल मीडिया पर बेतुकी सामग्री इस्तेमाल कर रही है।

प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से बीजेपी के खिलाफ उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने की गुहार लगाई थी। राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा था कि सीएम केजरीवाल की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था ‘बीजेपी बीते कुछ दिनों से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश रच रही है। उनकी छवि को लगातार नुकसान पहुंचाया जा रहा है।’

दरअसल पिछले हफ्ते चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से अपने सोशल मीडिया हैंडल पर की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए अरविंद केजरीवाल को ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी किया था। साथ ही उनसे 16 नवंबर तक चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोप पर जवाब देने को कहा था। इसके एक दिन बाद आप नेता राघव चड्ढा ने बीजेपी पर केजरीवाल के खिलाफ सोशल मीडिया पर ‘अपमानजनक और भ्रामक’ अभियान चलाने का आरोप लगाया था और कहा था कि आप निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी।

Delhi News