CISF में हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की तरफ से हेड कॉन्स्टेबल की भर्तियां की जा रही हैं। ऐसे में जो अभ्यर्थी इच्छुक और योग्य हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सीआईएसएफ ने 30 अक्टूबर, 2023 को हेड कॉन्स्टेबल (GD) पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इच्छुक और योग्य हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट cisfrectt.cisf.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।

नोटिफिकेशन के मुताबिक मेधावी खिलाड़ी और महिलाएं 215 पदों के लिए 28 नवंबर, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को खेल, खेल और एथलेटिक्स में राज्य / राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय का प्रतिनिधित्व करने के साथ किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

CISF हेड कॉन्स्टेबल 2023 भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई
– सबसे पहले सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट sisfrectt.cisf.gov.in पर जाएं।
– होम पेज पर उपलब्ध लॉगिन लिंक पर क्लिक करें।
– एक नया पेज खुलेगा जहां अभ्यर्थियों को सीआईएसएफ हेड कॉन्स्टेबल (जीडी) भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करना होगा।
– अपना पंजीकरण करें और खाते में लॉग इन करें।
– एक बार पंजीकरण हो जाने के बाद, आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
– सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
– आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

आवेदन शुल्क
यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। जबकि महिला अभ्यर्थियों और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन का स्टेप्स दिया जाएगा।

rozgaar