दिल्ली सरकार ने अधिकारियों से कहा – एलजी का कोई आदेश आए तो मंत्री को दें जानकारी

दिल्ली सरकार ने अधिकारियों से कहा – एलजी का कोई आदेश आए तो मंत्री को दें जानकारी

दिल्ली सरकार और एलजी के बीच तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों ने अपने विभाग के सचिवों को लेटर लिखकर टीबीआर का सख्ती से पालन करने को कहा है। सचिवों को कहा गया है कि एलजी की ओर से आए किसी आदेश की सूचना प्रभारी मंत्री को दें।

केजरीवाल सरकार और दिल्ली के एलजी के बीच तकरार बढ़ती ही जा रही है। केजरीवाल सरकार ने अफसरों से कहा है कि सीधे एलजी से कोई आदेश न लें। इसके साथ ही सभी मंत्रियों ने अपने-अपने विभाग सचिवों को पत्र लिखकर ट्रांजैक्शन ऑफ बिजनेस रूल्स का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है। सचिवों को निर्देशित किया गया है कि एलजी से प्राप्त किसी भी सीधे आदेश की सूचना प्रभारी मंत्री को दें। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि एलजी की ओर से सचिवों को सीधे आदेश जारी करना संविधान और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन है।

सिसोदिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के नियम 49 व 50 का उल्लंघन कर चुनी हुई सरकार को दरकिनार कर उप सचिवों को उपराज्यपाल आदेश जारी कर रहे हैं। एलजी के ऐसे अवैध सीधे आदेशों को लागू करना ट्रांजैक्शन ऑफ बिजनेस रूल्स (TBR)के नियम 57 का उल्लंघन माना जाएगा।

Delhi News Uncategorized