राजकोट से कांग्रेस के प्रत्याशी इंद्रनील राजगुरु के बयान-‘सोमनाथ में अल्लाह रहते हैं और अजमेर शरीफ में महादेव बैठे हैं’को लेकर छिड़ा विवाद

राजकोट से कांग्रेस के प्रत्याशी इंद्रनील राजगुरु के बयान-‘सोमनाथ में अल्लाह रहते हैं और अजमेर शरीफ में महादेव बैठे हैं’को लेकर छिड़ा विवाद

गुजरात विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीख नजदीक आते ही राज्य का चुनावी पारा गरमाया हुआ है. सभी राजनीतिक दल आखिरी कुछ दिनों में अपने दांवपेंच चल रहे हैं. इसी कड़ी में राजकोट से कांग्रेस के एक प्रत्याशी का बयान आया है जिसको लेकर विवाद छिड़ गया है.

दरअसल राजकोट से कांग्रेस कैंडिडेट ने इंद्रनील राजगुरु का एक जनसभा को संबोधित करते हुए बयान वायरल हो रहा है जिसको लेकर अब हंगामा हो गया है. राजगुरु के मुताबिक सोमनाथ में अल्लाह रहते हैं और अजमेर शरीफ में महादेव बैठे हैं.

बताया जा रहा है कि मंच से उनके बयान के बाज भीड़ से अल्लाह- हू-अकबर के नारे भी लगाए गए. मालूम हो कि राजगुरु राजकोट के जंगलेश्वर में अपने चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा संबोधित कर रहे थे.

हर-हर महादेव के लगे नारे
वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि इसके बाद भीड़ को संबोधित करते हुए राजगूरु ने महादेव की जय जयकार के नारे लगाए और कहा कि जो बांटने की राजनीति करना चाहते हैं वो रहने दें क्योंकि वह लोग जीत हासिल नहीं कर पाएंगे. वहीं इस दौरान भीड़ से कई बार अल्ला-हू अकबर के नारे भी लगे.

बता दें कि राजकोट में 1 दिसंबर, 2022 को पहले चरण में मतदान होगा. वहीं राजगुरु पहली बार 2012 में राजकोट पूर्व निर्वाचन क्षेत्र के लिए विधायक चुने गए थे. इसके बाद अप्रैल 2022 में वह आम आदमी पार्टी में शामिल भी हुए थे लेकिन चुनावों से ठीक पहले नवंबर 2022 में कांग्रेस में लौट आए।

8 दिसंबर को आएंगे नतीजे
गौरतलब है कि गुजरात में दो चरणों में मतदान होना है जहां एक और पांच दिसंबर को विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग होगी. वहीं 8 दिसंबर को मतगणना के बाद परिणाम जारी किया जाएगा. वर्तमान में गुजरात में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) में त्रिकोणीय मुकाबला है जहां राज्य की 182 विधानसभा सीटों के लिए कुल 1,621 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं. गुजरात में बीजेपी पिछले 27 सालों से सत्ता में है

Delhi News India News