अधूरा IPL UAE में ही होगा:सितंबर-अक्टूबर में होंगे बचे हुए 31 मैच, शेड्यूल अभी तय नहीं, फाइनल 9-10 अक्टूबर को संभव

अधूरा IPL UAE में ही होगा:सितंबर-अक्टूबर में होंगे बचे हुए 31 मैच, शेड्यूल अभी तय नहीं, फाइनल 9-10 अक्टूबर को संभव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने IPL के बाकी बचे 31 मैचों को UAE में कराने का फैसला ले लिया है। शनिवार को हुई स्पेशल जनरल मीटिंग में इसके UAE के दुबई, शारजाह और अबू धाबी में कराने को लेकर मुहर लगी। सूत्रों के मुताबिक BCCI ने IPL के बाकी बचे 31 मैच को लेकर 3 हफ्ते की विंडो तलाश ली है। IPL के फेज-2 की शुरुआत 18 या 19 सितंबर से हो सकती है। वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है।

हालांकि शेड्यूल की घोषणा अभी नहीं हुई है, क्योंकि बोर्ड का फोकस फिलहाल टी-20 वर्ल्ड कप पर भी है। भास्कर.कॉम शुरू से कहता आ रहा है कि सितंबर-अक्टूबर में ही फेज-2 आयोजित होगा। कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि दिसंबर से पहले विंडो है ही नहीं। यह दूसरी बार है जब दो देश में IPL का एक सीजन खेला जाएगा। इससे पहले 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान लीग के शुरुआती 20 मैच UAE और आखिरी 40 मैच भारत में हुए थे।

2009 और 2020 में IPL के सारे मैच विदेशी धरती पर खेले गए
अब तक 2 बार IPL का पूरा सीजन विदेशी धरती पर खेला गया है। 2009 में लीग के सारे मैच साउथ अफ्रीका में खेले गए थे। उस समय प्ले-ऑफ नहीं खेला जाता था, बल्कि सेमीफाइनल खेले जाते थे। तब कुल 59 मैच ही खेले गए थे। जोहानिसबर्ग में हुए फाइनल में हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 रन से हराया था।

वहीं, कोरोना की वजह से IPL 2020 भी विदेशी जमीन पर खेला गया। लीग के 60 मैच UAE में आयोजित हुए। फाइनल में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया था।

General News Sports Sports Update