आज दिल्ली विधानसभा में सोमवार को अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार पेश करेगी विश्वास प्रस्ताव, प्रस्ताव के भारी मतों से पारित होने की संभावना..

आज दिल्ली विधानसभा में सोमवार को अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार पेश करेगी विश्वास प्रस्ताव, प्रस्ताव के भारी मतों से पारित होने की संभावना..

दिल्ली विधानसभा में सोमवार को अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार विश्वास प्रस्ताव पेश करेगी। प्रस्ताव के भारी मतों से पारित होने की संभावना है। आप और बीजेपी में शराब नीति को लेकर बहस छिड़ी है।

शराब नीति पर सियासी टकराव के बीच आप सरकार दिल्ली विधानसभा में सोमवार को विश्वास प्रस्ताव पेश करेगी। सदन में आम आदमी पार्टी के भारी बहुमत के चलते विश्वास प्रस्ताव के आसानी से पारित हो जाने की संभावना है। राजधानी में आप-भाजपा के बीच सियासी जंग छिड़ी हुई है। इस बीच आम आदमी पार्टी की पब्लिक अफेयर्स कमेटी की बैठक की गई, फिर बुधवार को पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई गई।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों के साथ राजघाट पहुंचकर एकजुटता का संदेश दिया था। सरकार गिराने की कोशिश का आरोप शुक्रवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि भाजपा दिल्ली सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। उनके विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये का ‘ऑफर’ दिया जा रहा है।

पक्ष-विपक्ष में हो सकती है तीखी बहस

विधानसभा में सोमवार को विश्वास प्रस्ताव पेश करने के दौरान विपक्ष की तरफ से हंगामा किए जाने के आसार हैं। शुक्रवार को विधानसभा सत्र में भी हंगामा हुआ था। सदन की कार्यवाही को मोबाइल पर रिकॉर्ड करने के आरोप में भाजपा विधायकों को मार्शल के जरिए बाहर कर दिया गया था। सोमवार को भी पक्ष-विपक्ष में तीखी नोक-झोंक की आशंका जताई जा रही है।

आप के 62 विधायक

70 सदस्यों वाली विधानसभा में आप के 62, जबकि भाजपा के केवल आठ सदस्य हैं। इसके चलते विश्वास प्रस्ताव के आसानी से पारित हो जाने की पूरी संभावना है।

आप जनता के सवालों का जवाब दे

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में रविवार को दिल्ली के सभी बूथ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम ‘मन की बात’ का आयोजन किया गया। इस दौरान आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा और कहा कि आप आबकारी नीति पर जनता के सवालों का जवाब दे।

Delhi News India News