सीएम ममता बनर्जी ने पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा “आपकी ‘लापरवाही’ के चलते हुईं हत्या और बलात्कार की घटनाएं….”

सीएम ममता बनर्जी ने पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा “आपकी ‘लापरवाही’ के चलते हुईं हत्या और बलात्कार की घटनाएं….”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्य की पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा कि उनकी “लापरवाही” के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में हत्या और बलात्कार की हालिया घटनाएं हुईं, जिसके लिए उनकी सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। एक स्थानीय टीएमसी नेता की हत्या के बाद बोगटुई गांव में नौ लोगों की हत्या के लिए बीरभूम पुलिस प्रमुख नागेंद्रनाथ त्रिपाठी की खिंचाई करते हुए, सीएम ने कहा, “यह पूरी तरह से आपकी लापरवाही के कारण हुआ है… सरकार को आपकी गलती के लिए नुकसान हुआ… “

ममता ने पुलिस बल को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनकी ‘लापरवाही’ के कारण राज्य के विभिन्न स्थानों पर हिंसा और बलात्कार की घटनाएं हुई हैं, जिससे राज्य सरकार को नुकसान उठाना पड़ा है। ऐसी घटनाओं के चलते आलोचना का सामना कर रहीं बनर्जी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की खिंचाई की और कहा कि अधिकारियों के सूत्र उन्हें जानकारी प्रदान करने में विफल रहे, जिसके चलते बीरभूम जिले के बोगटुई और नदिया जिले के हंसखली में इस तरह की घटनाएं हुईं।

पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता की हत्या के बाद बोगटुई गांव में नौ लोगों को जिंदा जला दिया गया था। इसी तरह, हंसखली में नाबालिग लड़की के साथ तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता के बेटे ने कथित तौर पर बलात्कार किया और बाद में उसकी मौत हो गई।

उन्होंने एक किशोरी के साथ कथित बलात्कार और हत्या को लेकर नादिया पुलिस अधिकारियों को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, “सबसे पहली बात यह कि घटना हुई ही क्यों? आपके (पुलिस) के पास कोई सोर्स नहीं है…।”

राज्य सचिवालय में प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान बनर्जी ने पुलिस अधिकारियों को जिले में पत्रकारों को अपने सूत्र के रूप में उपयोग करने के लिए कहा क्योंकि ‘उनके पास बेहतर नेटवर्क और अच्छे संपर्क होते हैं।’

Delhi News India News