बीजेपी सचिव ने केजरीवाल पर आपत्तिजनक ट्वीट करने से बग्गा पर पटियाला में दर्ज की FIR,

बीजेपी सचिव ने केजरीवाल पर आपत्तिजनक ट्वीट करने से बग्गा पर पटियाला में दर्ज की FIR,

पंजाब के पटियाला शहर में पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी की युवा शाखा के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। यह प्राथमिकी उनके खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना को लेकर दर्ज की गई है। केजरीवाल ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर असंवेदनशील टिप्पणी की थी। एफआईआर के बाद तजिंदर क कहना है कि एक नहीं 100 एफआईआर करो। लेकिन अगर केजरीवाल हिंदुओं के नरसंहार को लेकर झूठ बोलेगा तो मैं कहूंगा। इतना ही नहीं पार्टी ने भी बग्गा का समर्थन किया है।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने एफआईआर पर जवाब देते हुए लिखा, ‘एक नहीं 100 FIR करना, लेकिन केजरीवाल अगर कश्मीरी हिंदुओ के नरसंहार को झूठा बोलेगा तो मैं बोलूंगा, अगर केजरीवाल कश्मीरी हिंदुओ के नरसंहार पर ठहाके लगाएगा तो मै बोलूंगा, चाहे उसके लिए मुझे जो अंजाम भुगतना पड़े मैं तैयार हूं। मै केजरीवाल को छोड़ने नही वाला, नाक में नकेल डाल के रहूंगा उसके।’

बग्गा के बयान का दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि देखते हैं दिल्ली सीएम केजरीवाल कितने लोगों पर एफआईआर करवाएंगे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘आज देश का हर एक हिंदू आप के हिंदूविरोधी चेहरे को बेनकाब करने के लिए भाजपा के साथ खड़ा है, तजिंदर पाल सिंह बग्गा के साथ खड़ा है। देखते हैं कितनों पर FIR कराएंगे अरविंद केजरीवाल!’

इससे पहले तजिंदर बग्गा ने 25 मार्च को दिल्ली के सीएम के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा था कि जब 10 लाख *** मरते होंगे तो 1 अरविंद केजरीवाल पैदा होता होगा। उन्होंने यह टिप्पणी दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल द्वारा कश्मीरी पंडितों के नरसंहार का मजाक उड़ाने को लेकर की थी, जिसे फिल्म द कश्मीर फाइल्स में दिखाया गया है। बग्गा की इसी टिप्पणी को लेकर उनपर एफआईआर दर्ज की गई है।

हालांकि एक दिन बाद उन्होंने अपना ट्वीट वापस लेते हुए कहा था कि आप सबकी अपील और सलाह पर मैं ये ट्वीट वापिस ले रहा हूं। मुझसे गलती हुई है, मेरे अगले ट्वीट पर मेरा स्पष्टीकरण है। इसमें उन्होंने कहा कि मैंने गलती से पिछले ट्वीट में 10 लाख लिया था, उसे 10 करोड़ पढ़ा जाए। बता दें कि पिछले हफ्ते दिल्ली विधानसभा में कश्मीरी फाइल्स को राजधानी में टैक्स फ्री करने की मांग को लेकर सीएम केजरीवाल ने फिल्म और इसके निर्देशक विवेक अग्निहोत्री का मजाक उड़ाया था। इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म का सपोर्ट करने को लेकर बीजेपी की आलोचना की और फिल्म को झूठी फिल्म कहा था।

Delhi News India News