लोहिया संस्थान में संविदा पर तैनात नर्स के वेतन बढ़ने का आदेश जारी

लोहिया संस्थान में संविदा पर तैनात नर्स के वेतन बढ़ने का आदेश जारी

लोहिया संस्थान में संविदा पर तैनात नर्स के वेतन बढ़ोत्तरी का आदेश जारी हो गया है। शासन के बाद लोहिया संस्थान प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है। करीब 16500 रुपये महीने वेतन वृद्धि हुई है। इससे नर्सिंग कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

लोहिया संस्थान में करीब 2000 आउटसोर्सिंग कर्मचारी विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं। जिनमें लगभग 250 नर्सिंग कर्मचारी है। इनका वेतन लगभग 10 वर्ष से नहीं बढ़ा था। कर्मचारी संगठन लगातार पिछले कई वर्षों से वेतन बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे।

जिस पर जून में शासन ने आदेश जारी किया। इस क्रम में संस्थान प्रशासन ने शासी निकाय की बैठक कर केवल नर्सिंग कर्मचारियों का वेतन 16500 रुपये से बढ़ाकर 18150 रुपये कर दिया है। यह बढ़ा हुआ वेतन जनवरी 2022 से लागू होगा। संस्थान के सभी कर्मचारी तथा संगठन के पदाधिकारियों में खुशी की लहर है। संगठन के अध्यक्ष रणजीत सिंह यादव, महामंत्री सच्चिता नन्द मिश्रा ने संस्थान की निदेशक व सीएमएस को धन्यवाद दिया है।

बकाया वेतन का आदेश
होम्योपैथिक विभाग में संविदा पर तैनात कर्मचारियों को पिछले वर्ष का बकाया वेतन मिलेगा। इसका आदेश जारी हो गया है।

संयुक्त स्वास्थ्य आउट सोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रितेश मल्ल के मुताबिक होम्योपैथिक कर्मचारियों के सेवा विस्तार के बाद दूसरी सफलता मिली है। सभी का पिछला बकाया 14 माह का वेतन भुगतान का आदेश जारी हुआ। 2019 में अनुबंध समाप्त होने के कारण बेरोजगार हुए लगभग 1500 आउटसोर्स कर्मियों को नए अनुबंध में सेवा जारी करवाया गया था। अनुबंध न होने से 14 माह तक इनका वेतन नहीं मिल पाया था।

Delhi News India News