18 महीने बाद दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1  खुलने के पर यात्रियों को लगी कतारें..

18 महीने बाद दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 खुलने के पर यात्रियों को लगी कतारें..

दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 पर पहले दिन प्रवेश गेट के पास यात्रियों की कतारें दिखीं। कोरोना संक्रमण में बंद रहने के बाद करीब 18 महीने बाद शनिवार आधी रात के बाद से टर्मिनल-1 को दोबारा खोला गया।

रविवार सुबह सुरक्षा जांच के लिए केवल एक जगह से प्रवेश दिया जा रहा था, जिसके चलते कतारें लग गईं। लाइन मुख्य गेट तक पहुंच गई, जिससे परेशानी का सामना करना पड़ा। बीच-बीच में सामाजिक दूरी का नियम भी टूट रहा था।

दिल्ली हवाईअड्डा प्रशासन के मुताबिक, पहला दिन होने के चलते लोगों को जो परेशानी हुई उसके लिए खेद है। त्योहारों के चलते एक समय पर कई उड़ानें होने के चलते यात्रियों की संख्या कुछ देर के लिए बढ़ गई थी। लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए उचित कदम उठाए गए हैं।

दिल्ली हवाईअड्डे से औसतन रोजाना करीब एक लाख से अधिक यात्री आवाजाही कर रहे हैं। मई में यहां से मात्र 18 हजार यात्री आवाजाही कर रहे थे। यात्रियों की संख्या एक लाख के पार होने के बाद ही हवाईअड्डा प्रशासन ने टर्मिनल-1 को खोलने का निर्णय लिया है।

टर्मिनल-1 पर साफ-सफाई और कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए इंतजाम किए गए हैं। लोगों की प्रवेश के वक्त जांच भी हो रही है। लेकिन, रविवार सुबह यात्रियों की संख्या अधिक होने और सुरक्षा जांच की एक जगह ही व्यवस्था होने पर यहां लोगों का बैकलॉग हो गया, जिससे लोगों को परेशानी हुई।

बता दें कि टर्मिनल-1 से फिलहाल इंडिगो और स्पाइस जेट केवल दो एयरलाइन की घरेलू उड़ानें आवाजाही करेंगी। आगे जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी।

Delhi News India News