हारी लोकसभा सीटों पर पहले कैंडिडेट घोषित करेगी BJP, तय हो गया 100 दिन का एजेंडा

बीजेपी के लोकसभा चुनाव प्रभारी बैजयंत पांडा ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान तय किया गया कि 2019 लोकसभा चुनावों में पार्टी जो सीट हारी थी, वहां पर प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट पहले घोषित की जाएगी।

भाजपा 14 हारी हुई सीटों पर चुनाव की घोषणा से पहले ही प्रत्याशी घोषित कर देगी। इन सीटों पर संभावित प्रत्याशियों के चयन के लिए पार्टी ने नामों पर मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और यूपी लोकसभा चुनाव प्रभारी बैजयंत पांडा के साथ बैठकर मंथन किया। इसके बाद यह नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेज भी दिए गए। इनमें दूसरे दलों से किन मौजूदा सांसदों को लाया जा सकता है, वह संभावित नाम भी शामिल किए गए हैं। इससे पहले लोकसभा चुनाव प्रभारी बैजयंत पांडा ने सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के साथ बैठकर लोकसभा चुनाव की तैयारियों का खाका खींचा। पांडा ने सभी पार्टी पदाधिकारियों और सरकार के साथ बैठकर चुनावी तैयारी के लिए 100 दिन का अजेंडा सौंपा। ये हारी हुई सीटें हैं- गाजीपुर, घोसी, नगीना, सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, श्रावस्ती, अंबेडकरनगर, लालगंज, जौनपुर, मैनपुरी, मुरादाबाद, संभल और रायबरेली।

हर घर तक पहुंचेगी बीजेपी

बैठक में तय किया गया है कि 100 दिन के भीतर अपने अभियानों के जरिए बीजेपी हर गांव और घर तक पहुंचेगी। पार्टी के गांव चलो अभियान और गांव परिक्रमा यात्रा के जरिए सीएम, डिप्टी सीएम और सरकार के मंत्री गांवों में प्रवास कर रहे हैं। इसके साथ ही लाभार्थी संपर्क के जरिए सभी घरों तक पहुंचने की तैयारी है। भाजपा के मंत्री 24 फरवरी से सभी दलित बस्तियों में भी बस्ती संपर्क अभियान के लिए पहुंचेंगे। हर जिले में सामाजिक सम्मेलन के जरिए सभी पिछड़ी जातियों के सम्मेलन किए जाएंगे। इसके साथ ही इन 100 दिन के भीतर ही सभी बूथों का सत्यापन और पन्ना प्रमुख बना लिए जाएंगे। बैजयंत पांडा ने बताया कि यूपी में 87 प्रतिशत बूथ वैरिफाइड हैं यानी यहां दिए गए नाम सही हैं। बूथ कमिटी की मानिटरिंग दिल्ली के कॉल सेंटर से की जा रही है। इसके साथ ही बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) तैयार करने के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं। इसके लिए जल्दी ही हर विधानसभा में पेटियां भी भेजी जाएंगी।

सीतापुर में राजस्थान के सीएम 23 को करेंगे बैठक

बीजेपी ने सभी बड़े नेताओं को चुनावी तैयारी में उतार दिया है। सभी बड़े नेताओं को एक-एक क्लस्टर में बैठक करनी है। इसमें राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा 23 फरवरी को सीतापुर में बैठक करेंगे। 21 फरवरी को पूर्व सांसद और संसदीय बोर्ड की सदस्य डॉ.सुधा यादव आगरा क्लस्टर की बैठक करेंगी। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट अयोध्या में बैठक करेंगे। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को भी बैठक की जिम्मेदारी दी गई है।

Uttar Pradesh News