स्वर्ण जड़ित रामलला को अर्पण के लिए क्‍या-क्‍या लेकर पहुंचे PM मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के लिए लाल रंग के कपड़े में लिपटा हुआ चांदी का छत्र लेकर राम मंदिर पहुंचे। प्राण प्रतिष्‍ठा के दौरान राम मंदिर के गर्भगृह में मोदी के साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी नजर आए। गर्भगृह में पहुंचते ही सबसे पहले मोदी ने पर्दे के उस पार रामलला के दीदार किए।

  • अयोध्‍या के राम मंदिर में पीएम मोदी चांदी का छत्र लेकर पहुंचे
  • लाल रंग के कपड़े में लिपटे चांदी के छत्र के साथ पहुंचे मोदी नंगे पांव थे
  • राम मंदिर के गर्भगृह में पीएम मोदी के साथ मोहन भागवत भी थे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुनहरे कपड़े पहनकर राम मंदिर पहुंचे। राम मंदिर में प्रवेश करते समय पीएम नरेंद्र मोदी अपने हाथ में लाल रंग के कपड़े में लिपटा चांदी का छत्र लिए हुए थे। इसे उन्‍होंने रामलला अर्पित किया। छत्र और वस्‍त्र के साथ प्रधानमंत्री मोदी नंगे पांव थे। इस दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे साधु और संत काफी प्रफुल्लित नजर आ रहे थे। पीछे बैठे वीआईपी अतिथि अपने मोबाइल फोन से इस दृश्‍य को कैद करते नजर आए।

प्राण प्रतिष्‍ठा के अवसर पर प्रभु श्रीरामलला स्‍वर्ण आभूषणों से लदे नजर आए। उनकी आभा देखते ही बन रही थी। गर्भगृह में प्राण प्रतिष्‍ठा के समय पीएम मोदी के अलावा आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहे। अभिजीत मुहूर्त में प्राण प्रतिष्‍ठा की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलधुनों के बीच प्राण प्रतिष्‍ठा की। पीछे की पंक्ति में सीएम योगी आदित्‍यनाथ और यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहीं।

सबसे पहले पर्दे के उस पार रामलला के किए दीदार

राम मंदिर में पहुंचते ही सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने पर्दे के उस पार रामलला की मूर्ति के दर्शन किए। स्‍वर्ण से सजे राम की मूर्ति देखकर हर कोई अभिभूत नजर आया। इसके बाद यजमान के रूप में प्रधानमंत्री ने प्राण प्रतिष्‍ठा के अनुष्‍ठान में भाग लिया।

बिग बी, अनिल अंबानी, साइना नेहवाल पहुंचे अयोध्‍या, रामनगरी में रामलला के स्‍वागत को आए सिलेब्रिटी

Uttar Pradesh News