SSC जीडी कॉन्स्टेबल 2023 भर्ती: 24146 पदों के लिए जल्द करें अप्लाई, 31 दिसंबर है लास्ट डेट

कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से जीडी कॉन्स्टेबल के 24000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 दिसंबर है। ऐसे में इच्छु और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं।

अगर आपने अभी तक जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 के लिए आवेदन नहीं किया है तो आपके पास आवेदन का आखिरी मौका है। क्योंकि भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख कल यानि कि 31 दिसंबर 2023 है। इसके बाद आवेदन किसी भी अभ्यर्थी का एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

भर्ती के लिए आवेदन ssc.nic.in पर दिया गया है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद आयोग आवेदन फॉर्म सुधार लिंक सक्रिय कर देगा जो 4 से 6 जनवरी, 2024 तक सक्रिय रहेगा। इसके अलावा, सुधार शुल्क का भुगतान 6 जनवरी रात 11:00 बजे तक भी किया जा सकता है।

एसएससी जनरल ड्यूटी कॉन्स्टेबल एक्जीक्यूटिव परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अधिसूचना जारी होने के साथ ही एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू कर दी गई थी।

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2023 के लिए ऐसे कर सकेंगे आवेदन
चरण 1: एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं या यहां दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करें।
चरण 2: होमपेज पर दिए गए ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: आपको एक नए वेबपेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड जनरेट करने के लिए अपनी जानकारी और संपर्क विवरण दर्ज करें।
चरण 4: अपने खाते में लॉग इन करें और आवेदन पत्र भरें।
चरण 5: दस्तावेज़ अपलोड करें आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें।
चरण 6: भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें।

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाता है। अगर कोई अभ्यर्थी लिखित टेस्ट में पास नहीं होता है तो उसे अगले चरण के लिए नहीं बुलाया जाएगा। ठीक इसी तरह फिजिकल में फेल होने वालों को भी अगले चरण के लिए नहीं बुलाया जाएगा।

rozgaar