3 साल बाद डीयू में छात्रसंघ चुनाव, ABVP ने जारी की संभावित प्रत्याशियों की सूची

दिल्ली विश्‍वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की घोषणा की जा चुकी है। चुनाव की तैयारी कर रहे छात्र संगठन व उनसे जुड़े छात्र नेता जल्द ही अपना नॉमिनेशन भी फाइल करेंगे। इस बीच रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने दिल्ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए संभावित प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा बनाई गई इस सूची में तुषार डेढ़ा, वैभव चौधरी, सुशांत धनकड़, आशीष सिंह, अंकिता बिश्‍वास, मुस्कान बेदी, अपराजिता, राहुल डेढ़ा, अमन कपासिया, हिमांशु नागर, सचिन बैसला,भानु प्रताप सिंह, सारांश भाटी, बालकिशन चौधरी, रिषभ चौधरी, ऋषिराज सिंह व आकाश यादव के नाम हैं।

ABVP का कहना है कि इन्हीं नामों में से डूसू सेन्ट्रल पैनल के अन्तिम चार नाम तय होंगे। इन छात्र नेताओं को अलग-अलग समूहों में बांटकर एक साथ सभी कॉलेजों में अभाविप का प्री-कैंपेन शुरू होगा। संभावित प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सोमवार से दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में जिन 52 कॉलेजों व विभागों से वोट डाले जाने हैं, वहां अपना प्री-कैंपेन शुरू कर देगी।

चुनाव प्रचार को प्रभावी बनाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली भर में फैले डीयू के कॉलेजों को 7 क्षेत्रों में विभाजित किया है। यहां पर एक साथ व्यापक स्तर पर छात्र-छात्राओं के साथ अभाविप संवाद करेगी तथा डूसू चुनाव के लिए अभाविप का एजेंडा रखेगी। ABVP के हर्ष अत्री ने कहा कि दिल्ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरी तरह तैयार है।

Delhi News