एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान:रोहित को कप्तानी, राहुल-बुमराह और श्रेयस की वापसी; तिलक टीम में, सैमसन रिजर्व प्लेयर

एशिया कप के लिए BCCI ने सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के पास ही है, हार्दिक पंड्या उपकप्तान होंगे। विकेटकीपर केएल राहुल, बैटर श्रेयस अय्यर, ​​​​तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी हुई है। वहीं स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में जगह नहीं मिली है।

सबसे चर्चित नंबर-4 की पोजिशन पर श्रेयस के साथ बैटर सूर्यकुमार यादव और 20 साल के तिलक वर्मा का भी सिलेक्शन हुआ है। एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय स्क्वॉड जारी किया गया, वहीं संजू सैमसन रिजर्व प्लेयर के रूप में टीम के साथ ट्रैवल करेंगे।

BCCI ने नई दिल्ली में सोमवार दोपहर 1:30 बजे मीटिंग करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम की जानकारी दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर मौजूद रहे।

एशिया कप के लिए टीम इंडिया…
रोहित शर्मा (कप्तान), 
शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (वाइस कैप्टन), जडेजा, शार्दूल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा।

बैकअप विकेटकीपर- संजू सैमसन।

एशिया कप में भारत के सभी मैच श्रीलंका में
एशिया कप 30 अगस्त से शुरू होगा। मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच पहला मैच मुल्तान में होगा। टूर्नामेंट के 4 मैच पाकिस्तान और 9 मुकाबले श्रीलंका में होंगे। टीम इंडिया अपने सभी मैच श्रीलंका में ही खेलेगी। भारत का पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। 4 सितंबर को टीम नेपाल से भिड़ेगी।

टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। 3-3 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है। यहां से 4 टीमें क्वालिफाई कर सुपर-4 स्टेज में पहुंचेंगी। सुपर-4 स्टेज से 2 टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। 17 सितंबर को टूर्नामेंट का फाइनल कोलंबो में होगा।

Sports Sports Update