SSC जेईई 1324 भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

केंद्र सरकार में नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग ने जेईई 2023 भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर दियाहै। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा, 2023 के लिए बीते दिनों एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि कि 27 जुलाई से शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अगस्त है। इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

नोटिफिकेशन के मुताबिक जेई परीक्षा अक्टूबर में संभावित है। हालांकि, अभी निर्धारित तारीख नहीं जारी की गई है। माना जा रहा है कि आवेदन प्रक्रिया खत्म कराने के बाद आयोग की तरफ से परीक्षा की तारीख जारी की जाएगी। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

आवेदन की योग्यता
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिप्लोमा होना चाहिए। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।

आवेदन शुल्क
एसएससी जेई 2023 का आवेदन शुल्क 100 रुपए है। महिला अभ्यर्थियों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), पीडब्ल्यूबीडी और पूर्व सैनिकों से आवेदन का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

एसएससी जेई 2023 भर्ती के लिए ऐसे कर सकेंगे आवेदन
– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
– इसके बाद पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।

rozgaar