बंगाल पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती जारी:साउथ 24 परगना के सेंटर पर ब्लास्ट; गवर्नर बोले- हिंसा फैलाने वाले अब अपने जन्म को कोसेंगे

पश्चिम बंगाल में ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से जारी है। शुरुआती रुझानों में ममता बनर्जी की पार्टी TMC बढ़त बनाए हुए है।

काउंटिंग के लिए मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किया गया है। इसके बावजूद दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर के एक बूथ में ब्लास्ट की खबर है। वहीं, भाजपा का आरोप है कि उनके लोगों को मतदान केंद्र नहीं जाने दिया जा रहा है।

बंगाल गवर्नर सीवी आनंद बोस ने मंगलवार को हिंसा पर एक्शन लेने की बात कही। उन्होंने कहा, ‘जिन्होंने बंगाल में सड़कों पर हिंसा फैलाई, वो अपने पैदा होने के दिन को कोसेंगे। सारी मशीनरी गुंडों और कानून तोड़ने वालों पर एक्शन लेने में लगा दी जाएगी।’

बंगाल में 8 जुलाई को वोटिंग हुई थी। कई बूथों पर हिंसा और बूथ कैप्चरिंग की घटनाएं के बीच 80.71% मतदान हुआ था। राज्य में 8 जून को चुनाव का शेड्यूल सामने आया था। इसके बाद से राज्य में चुनावी हिंसा में 10 जुलाई तक 36 लोग मारे जा चुके हैं।

बूथ कैप्चरिंग की शिकायतों के बाद चुनाव आयोग ने सोमवार (10 जुलाई) को 19 जिलों के 697 बूथों पर दोबारा वोटिंग करवाई। वोटिंग 69.85% हुई और हिंसा की कोई बड़ी घटना नहीं हुई।

Uncategorized