हंगामे के बाद टाला गया दिल्ली मेयर चुनाव : MCD हेडक्वार्टकर में AAP-BJP मेंबर्स की नारेबाजी ; मेज पर चढ़े, बोतलें फेंकी

दिल्ली के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्यों के चुनावों की प्रक्रिया मंगलवार को स्थगित कर दी गई। MCD के सिविक सेंटर में वोटिंग शुरू होते ही हेडक्वार्टर में भारी हंगामा शुरु हो गया। AAP-BJP मेंबर्स ने नारेबाजी की; बैरिकेड्स पर चढ़ गए और एक दूसरे पर बोतलें फेंकी। हंगामे के कारण सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

इसके पहले MCD में 10 मनोनीत सदस्यों को शपथ दिलाई गई। इस दौरान भी AAP नेताओं ने नारेबाजी की। भाजपा नेताओं ने भी जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए।

भाजपा बोली चुनाव से भाग रही AAP

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि बहुत दुख का विषय है कि वोट डालने के लिए सभी बैठे थे लेकिन फिर हंगामा हो गया। ऐसा नहीं होना चाहिए, लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पालन होना चाहिए।भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि MCD हाउस में बहुमत होने के बावजूद AAP मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव से भाग रही है। AAP पार्षदों ने हाउस में बीजेपी नेताओं से बदसलूकी की।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी मेयर के चुनाव से भाग रही है, उन्हें पता है कि AAP मेयर उस काम में तेजी लाएगी जो बीजेपी नहीं कर पाई। हम मांग करते हैं कि MCD हाउस फिर से बुलाया जाए और मेयर का चुनाव आज ही हो।

Delhi News