WHO की रिपोर्ट में चौंकाने वाले फैक्ट्स – हल्ला चीन का, रफ्तार लैटिन अमेरिका में सबसे तेज : पिछले 28 दिनों में यहां कोरोना के 87% नए केस बढ़े

चीन में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों की चर्चा जोरों पर है। हेल्थ एक्सपर्ट बता रहे हैं कि यहां संक्रमण अब तक की सबसे तेज रफ्तार से बढ़ रहा है, लेकिन WHO की 21 दिसंबर को जारी वीकली रिपोर्ट में चौंकाने वाली बात सामने आई है।

पिछले 28 दिनों में लैटिन अमेरिकी देशों में चीन के मुकाबले दोगुनी रफ्तार से कोरोना फैल रहा है। हालांकि कोरोना से मौत के मामलों में चीन की रफ्तार अभी भी सबसे तेज है।

WHO के 6 में से 4 रीजन में घट रहे कोरोना के मामले, दो रीजन में बढ़े
विश्व स्वास्थ्य संंगठन दुनिया को 6 हिस्सों में बांटकर कोरोना वायरस की वीकली रिपोर्ट जारी करता है। इन 6 में से 4 क्षेत्रों में कोविड-19 के मामले स्थिर हैं या घट रहे हैं। वहीं दो क्षेत्रों में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना बढ़ने वाले इलाकों में वेस्टर्न पैसिफिक और अमेरिका रीजन हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 28 दिनों में वेस्टर्न पैसिफिक रीजन यानी चीन और आस-पास के इलाकों में कोरोना के नए मामले 44% बढ़े हैं। वहीं लैटिन अमेरिकी इलाके में कोरोना के नए मामले 87% की दर से बढ़े हैं। यानी पिछले 28 दिनों में लैटिन अमेरिका में चीन के मुकाबले कोरोना फैलने की रफ्तार करीब दोगुनी है।

वेस्टर्न पैसिफिक रीजन में चीन, जापान, वियतनाम, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया समेत 35 देश शामिल हैं।

corona news corona update