भारत ने ICC मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड्स को 56 रन से करारी मात देकर अपनी लगातार दर्ज की दूसरी जीत

भारत ने ICC मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड्स को 56 रन से करारी मात देकर अपनी लगातार दर्ज की दूसरी जीत

भारत ने आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड्स को 56 रन से करारी मात देकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ टीम इंडिया अब सुपर-12 के ग्रुप-2 में टॉप पर पहुंच गई है। भारत के दो मैचों से चार अंक हो गए हैं और उसके नेट रन रेट में भी जबरदस्त उछाल आया है।

भारत का नेट रन रेट अब +1.425 का हो गया है। जीत के साथ टीम इंडिया ने सेमीफाइनल की अपनी राह और ज्यादा आसान कर लिया है। ग्रुप-2 से टेबल की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। भारत को अपना अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को पर्थ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। भारतीय टीम अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीतती है तो फिर वो सेमीफाइनल के लिए लगभग क्वालीफाई कर लेगी।

साउथ अफ्रीका तीन अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। टेंबा बावुमा की अगुवाई वाली टीम ने गुरुवार को बांग्लादेश पर 104 रनों से जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका का जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था। लेकिन अब अपने दूसरे मैच में धमाकेदार जीत के बाद साउथ अफ्रीका को प्वाइंट्स टेबल फायदा हुआ है। भारत के दूसरे मैच से पहले अफ्रीकी टीम तीन अंकों के साथ पहले नंबर पर थी, कुछ घंटे बाद ही वो दूसरे नंबर पर नंबर पर खिसक गई है। टीम का नेट रन रेट अब +5.200 का है।

लगातार दूसरी जीत के साथ भारत टॉप पर पहुंचा, ये रही जीत की 5 बड़ी बातें

ग्रुप की अन्य 4 टीमें की बात करें तो बांग्लादेश की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले टॉप पर थी, मगर शर्मनाक हार के बाद टीम तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। बांग्लादेश का नेट रन रेट -2.375 का है। पाकिस्तान और नीदरलैंड्स अभी तक प्वाइंट्स टेबल में खाता नहीं खोल पाई है।

जिम्बाब्वे और पाकिस्तान की टीम गुरुवार को एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबला खेल रही है। दोनों टीमों के लिए मुकाबला काफी अहम है। आज जो टीम हारेगी, उसके सेमीफाइनल की राह बहुत मुश्किल हो जाएगी।पाकिस्तान को पहले मैच में भारत से हार मिल चुकी है जबकि जिम्बाब्वे का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था और उसे एक अंक मिला था।

Delhi News India News