उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में कश्मीरी पंडित मजदूरों के लिए आवासीय क्वार्टरों का निर्माण कार्य जोरों पर..

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में कश्मीरी पंडित मजदूरों के लिए आवासीय क्वार्टरों का निर्माण कार्य जोरों पर..

बारामूला में यह काम उस समय पर हो रहा है जब जम्मू कश्मीर के तमाम जिलों में आतंकवादी फिर से सक्रिय नजर आ रहे हैं और आए दिन टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

जम्मू कश्मीर में जहां एक तरफ चरमपंथी टारगेट किलिंग की कायर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं तो वहीं सरकार और सुरक्षा बल भी मिशन मोड पर हैं। इसी कड़ी में उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में आवासीय क्वार्टरों का निर्माण कार्य जोरों पर है। इसे कश्मीरी पंडित मजदूरों के लिए बनाया जा रहा है।

बारामूला में परियोजना का काम जोरों पर
दरअसल, बारामूला जिले के फतेहपोरा इलाके से न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो के जरिए दिखाया है कि कैसे सरकार इन आवासों का निर्माण तेजी से कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल वहां इस परियोजना की कुल लागत लगभग 42 करोड़ रुपये है। यह नया ट्रांजिट आवास लगभग 320 कश्मीरी पंडित परिवारों को घर देगा।

स्थानीय लोग सराहना कर रहे हैं
यह भी बताया गया है कि यह प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत लगे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के पुनर्वास के तहत किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने सरकार के इस कदम की सराहना की। एक स्थानीय युवक ने बताया कि यह बहुत ही अच्छा काम हो रहा है। इसके माध्यम से उन लोगों को रहने का आशियाना मिलेगा जो कभी यहां से भगा दिए गए हैं।

इस परियोजना को आगे भी बढ़ाया जाएगा
फिलहाल अभी यहां यह निर्माण कश्मीरी पंडित मजदूरों के लिए किया जा रहा है। उम्मीद है कि आगे इसे विस्तृत तरीके से आगे बढ़ाया जाएगा। बारामूला में यह तस्वीर उस समय सामने आई है जब जम्मू कश्मीर के तमाम जिलों में आतंकवादी फिर से सक्रिय नजर आ रहे हैं और आए दिन टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

Delhi News India News