AAP और BJP ने मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए दाखिल किया नामांकन

दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए गुरुवार को आम आदमी पार्टी और बीजेपी के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। आम आदमी पार्टी ने निगम पार्षद महेश खींची को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बीजेपी की तरफ से मेयर पद के लिए शकूरपुर के निगम पार्षद किशन लाल मैदान में हैं।

  • आम आदमी पार्टी ने मेयर चुनाव में महेश खींची को मैदान में उतारा
  • डिप्टी मेयर के लिए अमन विहार से पार्षद रवींद्र भारद्वाज ने किया नामांकन
  • बीजेपी से मेयर के लिए किशन लाल, डिप्टी मेयर के लिए नीता बिष्ट ने भरा पर्चा

 आम आदमी पार्टी की तरफ से मेयर पद के लिए देव नगर वॉर्ड से निगम पार्षद महेश खींची और डिप्टी मेयर पद के लिए अमन विहार से निगम पार्षद रवींद्र भारद्वाज ने नामांकन दाखिल कर दिया। एमसीडी में संख्या बल कम होने के बावजूद बीजेपी ने भी दोनों पदों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। मेयर पद के लिए शकूरपुर से निगम पार्षद किशन लाल और डिप्टी मेयर पद पर सादतपुर से निगम पार्षद नीता बिष्ट ने नामांकन दाखिल किया है।

नामांकन दाखिल करने के बाद आप की ओर से मेयर पद के उम्मीदवार महेश खींची से पूछा गया कि बीजेपी द्वारा अपने उम्मीदवार खड़े करने से क्या उनका मुकाबला टफ हो गया है? अगर वह मेयर चुने जाते हैं तो उनकी एमसीडी को लेकर सबसे बड़ी प्राथमिकता क्या रहेगी? इसके जवाब में महेश ने कहा कि कोई मुकाबला नहीं। उनकी एकतरफा जीत पक्की है। एमसीडी में कांग्रेस के साथ आने से यह जीत और आसान बन गई। मेयर बनने के बाद उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता हाउस चलाने की रहेगी। इसके अलावा, उनकी सरकार ने दिल्ली में तीनों कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने का जो बीड़ा उठाया हुआ है, उसे पूरा किया जाएगा। अब तक तीनों पहाड़ का काफी कूड़ा कम होने से उनकी ऊंचाई भी लगातार कम हो रही है। उन्होंने कहा कि स्टैंडिंग कमिटी का गठन न होने के कारण एमसीडी में काफी काम अटके हुए हैं। इस बार उनकी कोशिश रहेगी कि स्टैंडिंग कमिटी बने, जिससे डिवेलपमेंट के कार्यों को आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने भरोसा दिलाया कि डिवेलपमेंट के कार्यों में फंड की कमी नही आने दी जाएगी।

Delhi News