केजरीवाल ने जेल से पहला सरकारी आदेश जारी किया : जल मंत्री आतिशी से कहा- जहां पानी की कमी, वहां टैंकरों का इंतजाम करें

दिल्ली शराब नीति केस में 21 मार्च को गिरफ्तार हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार (24 मार्च) को जेल से पहला आदेश जारी किया।

उन्होंने जल मंत्री आतिशी को निर्देश दिया कि दिल्ली के लोगों को गर्मियों में किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने नोट में लिखा कि जहां पानी की कमी है, वहां टैंकरों का इंतजाम करें।

केजरीवाल ने 22 मार्च को कोर्ट में पेशी के समय कहा था कि वे सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे। जरूरत पड़ी तो जेल से सरकार चलाएंगे। इसके जवाब में भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कहा था कि जेल से सरकारें नहीं चलती हैं, बल्कि गैंग ऑपरेट होते हैं।

शनिवार शाम को केजरीवाल के वकील ने ED की गिरफ्तारी और निचली अदालत के रिमांड के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। वकीलों ने कहा कि दोनों फैसले अवैध हैं। केजरीवाल रिहाई के हकदार हैं। हमने कोर्ट से 24 मार्च तक सुनवाई की मांग की है।

हालांकि, दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड के मामले पर अर्जेंट सुनवाई से इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि होली की छुट्टी है। बुधवार (27 मार्च) को कोर्ट खुलने पर ही केस की सुनवाई होगी।

आतिशी बोलीं- केजरीवाल जेल में भी दिल्ली के लोगों के बारे में सोच रहे

AAP मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अरविंद केजरीवाल जेल में भी दिल्ली के लोगों के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कल (शनिवार) शाम मुझे बतौर जल मंत्री कुछ निर्देश भेजे हैं, ताकि दिल्ली के लोगों को गर्मियों के दौरान पानी संबंधी कोई परेशानी न हो।

Delhi News