यूपी के सरकारी दफ्तरों से हटेगी योगी-मोदी की फोटो, जानिए क्यों दिया गया आदेश

लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता का असर दिखने लगा है। प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों से सभी राजनेताओं की फ़ोटो हटाने के निर्देश हुए हैं। अपर मुख्य सचिव जितेंद्र कुमार ने इसको लेकर निर्देश जारी कर दिया है।

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का एलान होते ही देश के सबसे बड़े महापर्व की शुरुआत हो गई है। राजनीतिक दल आगामी चुनाव में विजय श्री हासिल करने के लिए चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं। इसको लेकर सभी पार्टियों ने अपना अपना खाका तैयार कर लिया है। उधर राजनीतिक दलों की तैयारियों के साथ साथ चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने के लिए अपनी कमर कस ली है। चुनाव की तारीखों का एलान करते ही चुनाव आयोग एक्शन में आ गया है। जिसके रिजल्ट भी दिखने शुरू हो गए हैं। इसी क्रम में सरकारी दफ्तरों से नेताओं की फ़ोटो हटाने के भी निर्देश दे दिए गए हैं।

शासन की ओर से सभी शासकीय कार्यालयों से सभी राजनेताओं की तस्वीर हटाने के निर्देश दिए गए हैं। यह फैसला लोकसभा चुनाव को लेकर लागू हुई आदर्श आचार संहिता के चलते लिया गया है। हालांकि इस दौरान शासकीय कार्यालयों में देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की तस्वीर लगी रह सकती है।

Delhi News General News India News