22 जनवरी को अयोध्या में एयरपोर्ट पर उतरेंगे सैकड़ों विमान! लग्जरी चार्टर्ड की लिस्ट

​Ayodhya Airport: महर्षि वाल्मीकि इंटरनैशनल एयरपोर्ट अयोध्या धाम भी देश में कई जगह से उड़ान सेवाएं देने के लिए तैयार है। 22 जनवरी के कार्यक्रम के मद्देनजर अभी तक 40 से अधिक चार्टर्ड फ्लाइट की लैंडिंग के निवेदन आ चुके हैं। यहां के निदेशक को अभी यहां पर आंकड़ा 100 के करीब तक पहुंचाने की उम्मीद है।

प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के उद्घाटन और राममला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर है। यहां नया बनकर तैयार हुआ महर्षि वाल्मीकि इंटरनैशनल एयरपोर्ट अयोध्या धाम भी देश में कई जगह से उड़ान सेवाएं देने के लिए तैयार है। 22 जनवरी के कार्यक्रम के मद्देनजर अभी तक 40 से अधिक चार्टर्ड फ्लाइट की लैंडिंग के निवेदन आ चुके हैं। यहां के निदेशक को अभी यहां पर आंकड़ा 100 के करीब तक पहुंचाने की उम्मीद है।

वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक यह सभी निवेदन विभिन्न सेक्ट के प्रभावशाली लोगों की तरफ से आए हैं। इनमें राजनीतिक, कॉर्पोरेट जगत, सेलिब्रिटीज, विदेशी मेहमान शामिल हैं। अयोध्या में एयरपोर्ट अथॉरिटी अधिकारियों की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद अल्ट्रा लग्जरी प्राइवेट जेट जैसे 10 सीटर दसॉल्ट फैल्कन 2000, एम्ब्रिअर 135 LR और लीगेसी 650, सेसना, बीचक्राफ्ट सुपर किंग एअर 200, बॉम्बार्डिअर यहां पर आएंगे।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय और अयोध्या एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद कुमार गर्ग ने रविवार को मुलाकात कर 22 जनवरी के दिन एयरपोर्ट पर विमान की आवाजाही की तैयारी को लेकर चर्चा की। विनोद कुमार ने इस दौरान बताया कि कार्यक्रम के दिन करीब 100 चार्टर्ड फ्लाइट्स के आने की संभावना है। अभी नए बने इस एयरपोर्ट पर इतनी बड़ी मूवमेंट को संभालना काफी चैलेंजिंग टास्क है। लेकिन हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं और अतिरिक्त ग्राउंड स्टाफ को भी लाया जा रहा है।

Uttar Pradesh News