Agniveer Recruitment 2023: : यूपी के युवाओं को सेना में भर्ती होने का सुनहरा अवसर

उत्तर प्रदेश के अमेठी में, सेना भर्ती रैली के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। रैली में ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम पास करने वाले अभ्यर्थियों को ही मौका दिया जायेगा। इसमें उत्तर प्रदेश के 13 जिलों से सेना भर्ती की जा रही है, जो अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है।

अमेठी में 19 दिसंबर 2023 से अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित की जा रही है। इसका आयोजन डॉ. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में हो रहा है। इस रैली में ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम पास करने वाले अभ्यर्थियों को ही मौका दिया जायेगा। भारतीय सेना के कर्नल एस.के. मोर ने कहा कि इस रैली को पूरी तरह से फेयर और ट्रांसपेरेंट रूप से आयोजित किया जायेगा। सेना भर्ती रैली के आयोजन के संबंध में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने जानकारी प्रदान की।

अमेठी में 13 जिलों के लिए अग्निवीर सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा, जो 19 से 29 दिसंबर 2023 तक होगी। इस रैली में प्रतिदिन लगभग एक हजार अभ्यर्थी भाग लेंगे, जिनमें वह अभ्यर्थी शामिल होंगे जिन्होंने अप्रैल 2023 में ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम सफलतापूर्वक पास किया है।

इस रैली में कक्षा 8 और 10 पास युवाओं के लिए अग्निवीर जीडी, अग्निवीर क्लर्क, अग्निवीर टेक्निकल, और अग्निवीर ट्रेड्समैन ट्रेड की भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। इस रैली में अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशीनगर, महाराजगंज, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संत कबीर नगर, सुल्तानपुर, और सिद्धार्थनगर के अभ्यर्थी भाग लेंगे।

अग्निवीर भर्ती रैली एक महत्वपूर्ण सैनिक भर्ती प्रक्रिया है जो भारतीय सेना द्वारा आयोजित की जाती है। इस रैली का उद्देश्य युवा जवानों को सेना में शामिल होने का अवसर प्रदान करना है और उन्हें सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती करने का मौका देना है। इसके माध्यम से सेना देश की सुरक्षा बढ़ाने, सीमा क्षेत्र में सुरक्षा बनाए रखने, और विभिन्न सेना इकाइयों को योग्य और प्रशिक्षित सैनिकों से भरने का प्रयास करती है।

Delhi News rozgaar